• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुएं में गिरा हाथी, जेसीबी ने बनाया रास्ता

Dropped elephant in well, JCB made way - Bastar News in Hindi

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वनपरिक्षेत्र के वन बीट डोमहत मे 18 सदस्यीय हाथियों का दल रविवार देर रात विचरण कर रहा था। इसी बीच एक हाथी कुएं में जा गिरा। यह घटना ग्राम पंचायत पहाडक़रवा के आश्रित ग्राम नवाधकी की है। सोमवार को यह जानकारी सरगुजा के डीएफओ बीपी सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि रात करीब 8बजे हाथियों का दल जंगल से बाहर गांव के बाहर विचरण कर रहा था। इसी बीच एक हाथी 15 फुट गहरे कुएं में जा गिरा। वन विभाग की टीम भी वहीं कुछ दूरी पर ही मौजूद थी। उन लोगों ने दल के हाथियों को वहां से बड़ी मुश्किल से खदेड़ा। इसके बाद जेसीबी से गड्ढा खोदकर 8 फुट चौड़ा रास्ता बना दिया गया है। समस्या यह है कि हाथी उठ नहीं पा रहा है। डीएफओ सिंह ने कहा कि बिलासपुर से ट्रेंक्युलाइजिंग टीम आने के बाद उसको ट्रेंक्युलाइज किया जाएगा। उसके बाद कुएं में चिकित्सक और दूसरे विशेषज्ञों को उतारा जाएगा।

डीएफओ बीपी सिंह ने कहा कि प्रथम ²ष्टया हाथी के दाहिने पैर में चोट की आशंका लग रही है। हाथी उसी एक पैर को उठा नहीं पा रहा है। उसको कुएं से बाहर निकालने के बाद ही असलियत का पता चल सकेगा। डीएफओ सिंह ने कहा कि सुबह उसको एक बोरा धान खाने के लिए दिया गया था, उसने धान के बोरे को दूर उछालकर फेंक दिया। दोपहर के बाद उसको गुड़ खाने को दिया गया, जिसको उसने खाया। मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम उसकी पूरी निगरानी कर रही है। समाचार लिखे जाने तक हाथी कुएं में और वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dropped elephant in well, JCB made way
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: surajpur, chhattisgarh, elephant in well, jcb made way, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bastar news, bastar news in hindi, real time bastar city news, real time news, bastar news khas khabar, bastar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved