• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार उपचुनाव के लिए राजद और कांग्रेस में सीटों पर सहमति

RJD and Congress agree to seat sharing for bypoll in Bihar - Patna News in Hindi

पटना। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में शामिल कांग्रेस और राजद के बीच बिहार में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए सहमति बन गई है। राजद जहां अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी, वहीं कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी।

राजद के नेता तेजस्वी यादव और बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने यहां गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। गठबंधन एकजुट है।

तेजस्वी ने राजद के उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि अररिया लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद मोहम्मद तसलीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम राजद के प्रत्याशी होंगे वहीं जहानाबाद सीट पर सुदय यादव राजद के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस भभुआ सीट अपने प्रत्याशी की घोषणा बाद में खुद करेगी।

तेजस्वी ने कहा कि दोनों पार्टियों का एकमात्र लक्ष्य है किसी प्रकार पीछे के दरवाजे से सत्ता में पहुंची भाजपा को बिहार से भगाना। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि जद (यू) की क्या हालत है, यह उसके उपचुनाव में मैदान में नहीं उतरने से पता चलता है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही उसने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई परेशानी नहीं थी। तेजस्वी अपनी न्याय यात्रा से लौटकर पटना आए और सीट का बंटवारा हो गया। उन्होंने कहा कि आगे भी इन दोनों दलों में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में तेजस्वी के नेतृत्व में हमलोग और सशक्त उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने राजद को चेतावनी देते हुए कहा था कि किसी भी परिस्थिति में कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगी।

राज्य में तीनों सीटों पर 11 मार्च को यहां मतदान होना है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RJD and Congress agree to seat sharing for bypoll in Bihar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rjd, congress, bypoll in bihar, seat sharing in bihar, seat sharing, tejashwi prasad yadav, rahul gandhi, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved