• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिहार में मास्क की कमी दूर कर रही 'जीविका दीदी'

पटना। विश्व में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आम और खास तक अब एक-दूसरे को सहयोग दे रहे हैं। इसे लेकर बिहार की जीविका दीदियों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया और अपने परिश्रम से आम से लेकर खास तक के लोगों तक मास्क पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। जीविका की महिलाओं ने अब तक 5. 85 लाख से ज्यादा मास्क बना चुकी हैं।
जीविका से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि बिहार रूरल लाइवलिहुड प्रोजेक्ट (जीविका) के तहत महिलाओं द्वारा राज्य के सभी जिलों में मास्क तैयार करवाया जा रहा है।
जीविका की अधिकारी महुआ राय ने आईएएनएस से कहा, "स्वयं सहायता समूहों ने कुछ ही दिनों में 5़50 लाख से अधिक मास्क बना दिए हैं, जिसे उचित मूल्य पर बेचने के लिए बाजार में भेजा गया है। राज्य की 1276 समूहों द्वारा यह काम किया जा रहा है। गुरुवार तक राज्य में 5 लाख 88 हजार 331 मास्क बनाए जा चुके हैं।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fight with Corona virus masks will be made in Bihar by jivika didi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, covid-19, coronavirus in india, covid-19 in india, कोरोना वायरस, कोविड-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved