• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

वास्तु : घर में इस रंग का फर्श बदल सकता है आपकी किस्मत

वास्तु के अनुसार हमें फर्श के रंग को सोच समझकर लगाना चाहिए। किस दिशा में किस रंग का पत्थर हो कि वो सकारात्मकता बनाए रखें। आइये जाने फर्श और दीवारों के पत्थर कैसे हो?

उत्तर दिशा: हमारे घर का उत्तर दिशा सबसे महत्वपूर्ण होता है। शास्त्रों के अनुसार यदि हमारे घर का यह दिशा सही है तो इसी एक दिशा के सही होने से घर में कई सारे खुशहाली आती है क्योंकि यह दिशा शास्त्र के अनुसार धन कुबेर का स्थान माना जाता है। इसलिए इस दिशा में गहरे काले रंग का पत्थर फर्श पर लगवाना चाहिए। यह घर में स्थित सदस्यों को खुशहाली के साथ-धन पूर्ति भी करता है।

उत्तर-पूर्व दिशा: शास्त्रों के अनुसार इस दिशा में भगवन शिव का वास होता है तथा भोलेनाथ को नीले व् आसमानी रंग सबसे ज्यादा पसंद है, इसलिए इस दिशा में गहरे नीले या आसमानी रंग के फर्श बनवाने चाहिए।

पूर्व दिशा: यदि हमारे घर का यह दिशा ठीक हो तो घर के प्रधान के ऊपर देवराज इन्द्र की कृपा बनी रहती है। तथा इस दिशा में सूर्य का उदय होता है, इसलिए इस दिशा के सही होने से पुरे समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। इसलिए इस दिशा के फर्श गहरे हरे रंग के होने चाहिए। इस दिशा में मां लक्ष्मी का वास होता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-According to Vastu this color of floor can change your fate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: astrology tips, astrology, vastu tips, vastu, according to vastu this color of floor, change your fate according to vastu this color of floor can change your fate, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved