• khaskhabar facebook
  • khaskhabar Twitter
  • khaskhabar Google Plus
  • khaskhabar wordpress
  • khaskhabar blogspot
  • khaskhabar on android

बच्चों में सेक्स को बढ़ावा दे रही है सोश्यल नेटवर्किग साईट

बच्चों  में सेक्स को बढ़ावा दे रही है सोश्यल नेटवर्किग साईट

नई दिल्ली। अमेरिका में सोशल नेटवकिंüग साइट को लेकर हुई एक रिसर्च ने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अभिभावकों के कान ख़डे कर दिए है।
हाल ही में हुई एक स्टडी में अमेरिका के हेल्थ एक्सपर्ट ने आरोप लगाया कि फेसबुक और उसके जैसी कई सोशल नेटवकिंग साइटों केस्मिक सेक्स के मामले बढ़ गए हैं। रिपोर्ट में सुझाव दिया ग वजह से आकया कि युवाओं में यौन संबंधी बीमारियों की वृद्धि के लिए सोशल नेटवकिंüग वेबसाइटों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने अमेरिका में हाल ही में एक स्ट़डी में कहा ऑनलाइन सोशल नेटवकिंüग के माध्यम से लोग बिना सेक्सुअल जानकारियों के आसानी से कई लोगों के साथ संबंध बना रहे हैं। एक महिला टेरेसा गुविन ने कहा कि वह अपने बेटे की ऑनलाइन हरकतों पर नजर रखती है, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि सामाजिक नेटवकिंग वेबसाइटों का उपयोग करने से ऎसा भी हो सकता है। फ्लोरिडा सेमिनोल काउंटी स्वास्थ्य विभाग (एससीएचडी) के अनुसार, पिछले साल के भीतर सिपलिज बीमारी के 200 प्रतिशत मामले बढ़ गए है। विशेषज्ञ क्लैमाइडिया का कहना है कि हर साल इस बीमारी के 3 से 4 मिलियन नए मामले सामने आ रहे है। हर छह में से एक या 16 प्रतिशत अमेरिकी दाद से बीमारी से पीç़डत है। जबकि 90 प्रतिशत इस बात से अनजान हैं। वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इनमें से ज्यादातर की रोगियों उम्र 14 साल से 24 साल है।

खास खबर की चटपटी खबरें, अब Fb पर पाने के लिए लाईक करें...

अपने विचार पोस्ट करें

Most Read

Favourite

GupShup

Popular Across Khaskhabar