India News

गुजरात में मोदी के खिलाफ आक्रामक प्रचार अभियान में जुटी कांग्रेस

गुजरात में मोदी के खिलाफ आक्रामक प्रचार अभियान में जुटी कांग्रेस

अहमदाबाद। गुजरात में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले आRामक प्रचार अभियान की शुरूआत कर दी है। इसके तहत आम आदमी से जुडे मुद्दे उठाते हुए लोगों को खुद से जोडने के लिए आंदोलन तथा यात्राएं आयोजित करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के इस अभियान के चलते पहली बार सत्तारूढ भाजपा को रक्षात्मक रवैया अपनाना पड रहा है और कांग्रेस की राज्य इकाई के नेताओं के बयानों और वायदों पर प्रतिक्रिया नहीं देने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अब दिसंबर 2012 के चुनावों को लेकर किए जा रहे कुछ वायदों पर प्रतिçRया देना पड रहा है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पूर्व में पार्टी की राज्य इकाई के नेता जमीनी काम करने के बजाय विज्ञापनों, प्रेस में दिए जाने वाले बयानों के माध्यम से होने वाले प्रचार पर निर्भर करते थे लेकिन इस बार उन्हें उम्मीद है कि उनके केंद्रीय नेतृत्व का करिश्मा उन्हें पार लगा देगा।


उन्होंने कहा कि इस बार सुनियोजित तरीके से अभियान चलाया जा रहा है जिसमें राज्य स्तर के नेता गुजरात के लोगों के पास जा रहे हैं, विभिन्न यात्राओं के जरिये अधिक से अधिक लोगों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है और उन्हें प्रभावित करने वाले मुद्दे उठाए जा रहे हैं। कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कांग्रेस का प्रचार अभियान चुनाव से करीब एक साल पहले शुरू हो गया है।


प्रचार पर हमारा ध्यान मूलत: मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार के मुकाबले लोकतांत्रिक मूल्यों पर केंद्रित है। दोषी ने कहा कि हमने लोगों से जुडे इन मुद्दों के खिलाफ सतत प्रचार अभियान चलाया है। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, विकास का लाभ गरीबों और मध्यम वर्गो तक न पहुंच पाना तथा सत्ता में बैठे लोगों की आम आदमी के प्रति असंवेदनशीलता जैसे मुद्दों को सुलझाने में वर्तमान सरकार नाकाम रही है।


Most Read

Favourite

GupShup

Popular Across Khaskhabar