केवल 3 माह साथ रही पत्नी जशोदा बोली, मोदी बनेंगे पीएम

published: 01-02-2014

अहमदाबाद। मुझे पता है कि नरेन्द्र मोदी एक दिन पीएम जरूर बनेंगे। यह कहना है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन का जो उनको आगामी चुनाव में भारत का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही है। जशोदा बेन का कहना है कि उन्हें इस बात का भरोसा है कि नरेंद्र मोदी एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे। एक स्कूल से सेवानिवृत शिक्षक जशोदा बेन के पास ढेर सारी यादें हैं लेकिन उन्हें उन बीते हुए दिनों से कोई शिकायत नहीं है।

नरेंद्र मोदी से अलग होने के जशोदा बेन इन दिनों अपने भाई अशोक मोदी के साथ रहती हैं, जहां उनका अधिकांश समय पढने-लिखने और पूजा-पाठ में गुजरता है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिये एक साक्षात्कार में वे बताती हैं कि "नरेंद्र मोदी से मेरी शादी 17 साल की उम्र में हुई थी और इसके बाद मैंने अपनी पढाई छोड दी, लेकिन वह चाहते थे कि मैं पढाई पूरी करूं। अलग होने के बाद हमारे बीच कभी संपर्क नहीं रहा। हमारे बीच कभी झगडा नहीं हुआ था। हमारी शादी तीन साल चली और इस दौरान हम केवल तीन महीने ही साथ रहे।

पुराने दिनों को याद करती हुई जशोदा बेन कहती हैं- "एक बार उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं पूरे देश के भ्रमण पर निकलूंगा और जहां अच्छा लगेगा जाऊंगा, तुम मेरे साथ चलकर क्या करोगी! जब मैं अपने ससुराल वडनगर गई तो उन्होंने कहा कि तुम खुद इतनी छोटी हो ससुराल क्यों आ गई, तुम्हें अपनी पढाई पर ध्यान देना चाहिए। अलग होने का फैसला मेरा था और हमारे बीच कभी विवाद नहीं हुआ। उन्होंने मुझसे कभी भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ या राजनीतिक रूझान के बारे में बात नहीं की। कई बार जब मैं ससुराल जाती थी, तो उन्हें वहां नहीं पाती थी। बाद में उन्होंने घर आना बंद कर दिया और संघ के प्रचार पर निकल गए। कुछ वक्त के बाद मैंने भी वहां जाना बंद कर दिया और अपने पिता के घर पर रहने लगी।"

मोदी से अलग होने के बाद शादी क्यों नहीं की...

जब उनसे पूछा गया कि आपने नरेंद्र मोदी से अलग होने के बाद फिर शादी क्यों नहीं की! तो इस सवाल के जवाब में जशोदा बेन का कहना था कि शादी के इस अनुभव के बाद मैं शादी नहीं करना चाहती थी। मेरा दिल इसे मानने के लिए तैयार नहीं था। जशोदा बेन का कहना था, "मेरे ससुराल वाले मेरे साथ अच्छा व्यवहार करते थे। मैंने फिर से पढाई शुरू कर दी। इसमें मेरे पिता और भाई ने मदद की।"

क्या कानूनी रूप से मोदी की पत्नी है...

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप कानूनी रूप से अभी भी मोदी की पत्नी हैं! &द्दह्ल;इस पर जशोदा बेन का जवाब था। "हर बार जब उनका नाम लिया जाता है, तो वहां मेरा भी कहीं ना कहीं जिक्र होता है। आप भी मुझे ढूंढते हुए मेरे पास आए हो। अगर मैं उनकी पत्नी नहीं होती तो आप मुझसे क्यों बात करते!" जशोदा बेन नरेंद्र मोदी की हर खबर की जानकारी रहती हैं। वे कहती हैं कि उन्हें मोदी के प्रधानमंत्री बनने की खबर पढकर अच्छा लग रहा है और उन्हें भरोसा है कि एक दिन वह जरूर भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। वे कहती हैं, "जो भी संभव होता है, मैं पढती हूं।

मैं अखबार के सारे आर्टिकल्स पढती हूं और टीवी पर उनकी हर खबर देखती हूं। उनके बारे में पढना मुझे अच्छा लगता है।" मोदी के साथ भविष्य के रिश्ते को लेकर वे कहती हैं। "हम दोनों का आपस में कोई संपर्क नहीं रहा और मुझे नहीं लगता कि वह मुझे कभी कॉल करेंगे। मैं जो भी कह रही हूं उससे मेरा इरादा उन्हें नुकसान पहुंचाने का नहीं है। मैं तो केवल इतना चाहती हूं कि वह जो भी कर रहे हैं उसमें आगे बढे। मुझे पता है कि वह एक दिन प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे।

खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
Advertisement

Traffic

Advertisement

Most Read

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope