Bollywood News

हैप्पी बर्थडे अजय देवगन

हैप्पी बर्थडे अजय देवगन

आगामी 27 अप्रैल को दर्शकों के सामने "तेज" में एक बार फिर से अपने एक्शन दृश्यों को दिखाने वाले अजय देवगन आज 43 वर्ष के हो गए हैं। अजय देवगन हिंदी फिल्मों के स्टंट कोरियोग्राफर वीरू देवगन के बेटे हैं और हिंदी फिल्मों की प्रतिभाशाली अभिनेत्री काजोल उनकी पत्नी हैं।

अजय देवगन ने अपने करियर की शुरूआत दिनेश पटेल की कुक्कू कोहली के निर्देशन में बनी फिल्म "फूल और कांटे" से की थी। यह फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। अजय ने एक्शन फिल्मों के स्टार के रूप में अपनी पहचान बनाने के बाद कॉमेडी फिल्मों में भी हाथ आजमाया। रोहित शेट्टी के साथ कई सफल कॉमेडी फिल्में करने वाले अजय देवगन ने गम्भीर किरदारों में भी वाहवाही लूटी।

उन्होंने "हम दिल दे चुके सनम" "जख्म" जैसी फिल्मों में गंभीर किरदार निभाकर अपनी अभिनय-प्रतिभा का लोहा मनवाया। अजय देवगन को दो बार राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पहली बार उन्हें महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म "जख्म" के लिए यह पुरस्कार मिला था।

दूसरी बार उन्हें राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी "शहीद भगतसिंह" के लिए यह पुरस्कार प्राप्त हुआ था। "ओमकारा" के अलावा "जख्म", "मैं ऎसा ही हूं" जैसी फिल्मों से अजय देवगन की गिनती बॉलीवुड के चंद प्रतिभाशाली कलाकारों में होने लगी। गत वर्ष अजय देवगन की रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म "सिंघम" ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड दिए थे। अजय देवगन अब कंगना रनौत और अनिल कपूर के साथ फिल्म "तेज" में अपने जलवे बिखेरने को तैयार हैं।

Most Read

Favourite

GupShup

Popular Across Khaskhabar