• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

जानें:जावेद अख्तर की खास बातों के बारे में...

कवि, गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं,सलीम के साथ उनकी जोडी ने अंदाज से लेकर, यादों की बारात, जंजीर, दीवार,हाथी मेरे साथी और शोले समेत ना जाने कितनी सुपरहिट फिल्मों की पटकथाएं लिखी हैं। इस जोडी को सिनेमा में सलीम-जावेद के नाम से भी जानाजात है। जावेद साहब को साल 1999 को पद्म भूषण और 2007 में पद्म भूषण से नवाजा जा चुका है।

जावेद अख्तर का जन्म 17 जनवरी 1945 को ग्वालियर में हुआ था। उनके पिता जान निसार अख्तर एक लोकप्रिय कवि और मां सफिया अख्तर फेमस उर्दू और शिक्षिका थीं। आपको बता दें कि जावेद अख्तर और उनकी पहली पत्नी हनी ईरानी भी पटकथा लेखक थीं। हनी ईरानी का जन्मदिन भी 17 जनवरी को ही आता है। दोनों ने 1972 में शादी की। उस वक्त हनी की उम्र सिर्फ 17 साल थी। जावेद और ईरानी के दो बच्चे हैं फरहान अख्तर और जोया अख्तर। जावेद साहब और ईरानी दोनों 1978 में अलग हो गये। 1985 में दोनों ने तलाक ले लिया। जावेद अख्तर ने 1984 में अभिनेत्री शबना आजमी से दूसरी शादी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Special thing about Javed Akhtar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: special thing about javed akhtar, javed akhtar happy birthdat javed akhtar, javed akhtar indian poet, lyricist and screenwriter, salim javed friends, bollywood celebs, farhan akhatr, joya akhtar, bollywood famous celebs birthday, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved