• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

इस टीवी शो से की थी करियर की शुरुआत, मिले थे सिर्फ 50 रुपए!

बॉलीवुड के एसआरके यानी शाहरूख को कौन नहीं जानता। वे सिर्फ भारतीय सिनेमा में ही नहीं, पूरी दुनिया में शाहरूखान एक जानी-पहचानी हस्ती हैं। किंग खान आज करोडों नौजवानों और नवयुवतियों के दिलों पर राज करता है, आज किसी परिचय का मोहताज नहीं। वे बॉलीवुड में किंग खान से नाम से मशहूर हैं। 2 नंवबर 1965 को जन्में शाहरूख खान एक मुस्लिम फैमिली में पैदा हुए, उनके पिता मेजर जनरल और मां हाउसवाइफ थी।
भारतीय सिनेमा में पिछले 26 सालों से राज कर रहे हैं। हममें से अधिकतर लोगों का मानना है कि किंग खान दूरदर्शन के ‘फौजी’ धारावाहिक से अपने कैरियर की शुरूआत की थी, मगर हकीकत यह है कि उन्होंने दिल्ली में होने वाले पंकज उधास के कांसर्ट से अपना कैरियर शुरू किया था। जिसके एवज में उन्हें 50 रूपये मेहनताना मिले थे।
एसआरके को कभी हां कभी ना फिल्म जिसके लिए शाहरूख को बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला था।

शाहरूख ने दिल्ली में थिएटर की पढाई की और उन्हें पहला ब्रेक टीवी सीरियल ‘सर्कस’ में मिला। फिल्म में पहली भूमिका उन्होंने ‘द इडियट’ में निभाई। इसके बाद उनकी आनेवाली फिल्म रामजाने थी। सबसे पहले तो बडा सोचें- शाहरूख खानकी लाइफ से निश्चित तौर पर हमें यह सबक मिलता है। कि हमें कुछ बडा पाने के लिए बडा सोचने की जरूरत होती है। यह बहुत जरूरी है कि कुछ बडा पाने के लिए आपको स्वंय पर भरोसा होना बहुत जरूरी है। शाहरूख खान भी हमेशा दूर की सोच रखते हैं और लोगों को भी ऐसा ही करने की सलाह देते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Some interesting fact about Shah Rukh khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: some interesting fact about shah rukh khan, bollywood king khan, badshah khan, king of bollywood, srk, shah rukh khan is indian film actor, producer and television personnality, baaddshah of bollywood, romantic hero, happy birthday shah rukh khan, celebrity gossip in hindi, bollywood celebrity gossip in hindi, bollywood gossip in hindi\r\n, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved