• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

जन्मदिन मुबारक हो नील नितिन मुकेश

नील नितिन मुकेश का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था। उनका पूरा नाम नील नितिन मुकेश चंद माथुर है। वह मशहूर गायक नितिन मुकेश के बेटे और जानेमाने गायक स्वर्गीय मुकेश के पोटे हैं। मुकेश चंद माथुर उनके दादा और भारतीय सिनेमा के महान पाश्र्व गायक हैं। मुकेश ने 1946 में आर.डी.माथुर के निवासस्थान पर, कांदिवली में एक मंदिर में सरल त्रिवेदी रायचंद उर्फ बच्चीबेन से शादी की। सरल एक करोडपति गुजराती ब्राह्मण की बेटी थी।
नील ने अपनी पढाई मुंबई के ग्रीनलॉन हाईस्कूल से पूरी की। उसके बाद उन्होंने मुंबईके एचआर कॉलेज से कॉमर्स विषय में ग्रेजुएशन किया। अपने परिवार में दादा के समय से चली आ रही संगीत की परंपरा से अलग हटकर उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। नील अपने एक इंटरव्यू में कहा कि संगीत मेरा शौक है, लेकिन अभिनय मेरा पैशन है। एक अच्छा अभिनेता बनने के लिए नील ने नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल से अभिनय में चार महीने प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के अभिनेता अनुपम खेर से भी अभिनय के गुर सीखे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Happy birthday Neil nitin mathur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: happy birthday neil nitin mathur, special birthday neil nitin mathur, neli nitin mathur neil nitin mathur indan film actor, singer, son and grandson of singer nitin mukesh and mukesh, bollywood star, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved