• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 9

हसीन तो बहुत हैं लेकिन हेलन जैसा कोई नहीं..

उनका नाम सुनते ही लोगों को गीत याद आ जाते हैं ‘ओ हसीना जुल्फों वाली जाने जहां और मोनिका ओ माई डार्लिंन...और उस पर उनका थिरकना तो बनता है। बिजली की तरह थिरकने वाली बॉलीवुड की कातिल हसीना हेलन का पूरा नाम है हेलन रिचर्डसन खान।
हेलन का जन्म 21 नवंबर, 1939 को हुआ था। हेलन के पिता म्यांमार के सैनिक में थे और एक युद्ध के दौरान उनकी देहांत हो गया था और इस वजह से हेलेन की मां अपने बच्चों के लेकर इंडिया स्टेल हो गई।
आपको बता दें कि हेलने ने दो धर्मो में अपनी जिंदगी बिताई। लेकिन यह और भी दिलचस्प है कि हेलन पिता रिचर्डसन फ्रांसीसी एंग्लो इंडियन थे और मां मर्लिन रिचर्डसन बमी यानी बर्मा अब म्यांमार की थीं और उनके दादा जी स्पेनिश थे। उनके असली पिता का नाम जैराग था।आपको बता दें कि हेलन महज 13 साल की थी, उनकी फैमिली को पैसों की कमी के कारण फेमस डांसर कुक्कू ने हेलेन को फिल्मों में डांस करने की सलाह दी। कुक्कू की ही मदद से हेलेन ने बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल के तौर पर पहचानी जाने वाली हेलन ने बॉलीवुड का उस वक्त आइटम नंबर से परिचय कराया जब वो अपने करया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Happy birthday Helen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: happy birthday helen, bday special helen, helen ann richardson populary only helen, best indian dancer indian film actress working in hindi films, salman khan salim khan, celebrity gossip in hindi, bollywood celebrity gossip, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:

बॉलीवुड

स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved