• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

56 मिनट में पैदल घूम सकते हैं यह देश, शानो शौकत भरी जिंदगी का..

नई दिल्ली। दुनिया में कई देश ऐसे हैं, जो किसी न किसी खासियत के लिए जाने जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां की आप मिनटों में सैर कर सकते हैं यानी इस देश को पूरा पैदल घूमने में सिर्फ 56 मिनट लगते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं फ्रांस की बगल में बसे छोटे से देश मोनाको की। यह देश फॉर्मूला वन कार रेस, ग्लैमरस कसीनो, जीरो इनकम टैक्स, सुरक्षा, सुविधाएं और चौबीसों घंटे की चमक-दमक के लिए जाना जाता है। यह देश केवल 1.95 वर्ग किलोमीटर में फैला है और इसे आप केवल एक घंटे से भी कम समय में पूरा घूम सकते हैं। सबसे खास बात तो यह है कि कम जगह में होने की वजह से मोनाको देश, मोनाको सिटी के नाम से भी जाता है।

आपको बता दें कि उत्तर पश्चिम यूरोप के मेडिटेर्नियन समुद्र के किनारे बसा मोनाको बहुत ही सुन्दर है। इस शहर का क्षेत्रफल इतना कम है कि आप एक दिन में ही कई बार इसका चक्कर लगा सकते हैं। मोनाको को पूरा घूमने में सिर्फ 56 मिनट लगते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-people can walk in only 56 minutes full monaco country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: smallest country, monaco, walk in monaco, weird news in hindi, ajab gajab news, ajab gajab, amazing news, different news, bizzare world, creative world\r\n, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved